जालोर जिले के 1 लाख 54 हजार 936 पेंशनर्स हुए लाभान्वित

हाइलाइट्स

समाज के सभी वर्गों तक लाभ पहुँचाने के लिए राज्य सरकार कृत संकल्पित-प्रभारी मंत्री
सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना की अभिवृद्धि राशि का हुआ हस्तांतरण
जालोर 27 जून। जिले के प्रभारी मंत्री के.के.विश्नोई ने कहा कि राज्य सरकार गरीब एवं जरूरतमंद व्यक्ति तक जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रदान करने के लिए कृत संकल्पित है। इसी कड़ी में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के माध्यम से लाभार्थियों को आर्थिक सम्बल प्रदान करने के लिए पेंशन राशि 1 हजार रूपये प्रतिमाह से बढ़ाकर 1150 रूपये की गई है। प्रभारी मंत्री ने गुरूवार को नगर परिषद हॉल में सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद एवं राशि हस्तांतरण को लेकर आयोजित जिला स्तरीय समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में लाभार्थियों से संबोधित करते हुए कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं राज्य के मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में प्रदेश में संकल्प पत्र में किये गये संकल्प को पूर्ण किया जा रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा द्वारा 88 लाख से अधिक पेंशनरों के खाते में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना की 1037 करोड़ की अभिवृद्धि राशि का हस्तांतरण डीबीटी के माध्यम से किये जाने की प्रशंसा करते हुए इसे आर्थिक संबल प्रदान करने में उपयोगी बताया।  प्रभारी मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने संवेदनशीलता, पारदर्शिता एवं जवाबदेहिता के साथ आधारभूत सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण सहित शिक्षा, चिकित्सा, सड़क, कृषि, पेयजल, उद्योग सहित विभिन्न क्षेत्रों में विकास के नये आयाम स्थापित किये हैं। 
राजस्थान विधानसभा के मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने कहा कि सरकार की 100 दिवसीय कार्ययोजना, फ्लैगशिप योजना तथा बजट घोषणाओं की क्रियान्विति के साथ-साथ जनसुनवाई के माध्यम से आमजन की समस्याओं का त्वरित निस्तारण किया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि जालोर जिले में इस योजना से 1 लाख 54 हजार 936 पेंशनर्स लाभान्वित हुए हैं। उन्होंने जिले के सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के लाभार्थियों को बधाई देते हुए विभिन्न योजनाओं के संबंध में जानकारी दी। जिला स्तरीय समारोह के दौरान मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा ने खेल मैदान झुंझुनूं में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में बटन दबाकर राज्यभर में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के 88 लाख से अधिक पेंशनर्स के खाते में 1037 करोड़ की राशि का हस्तांतरण किया। इस अवसर पर जिला कलक्टर पूजा पार्थ, जिला पुलिस अधीक्षक ज्ञानचन्द्र यादव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामेश्वरलाल मेघवाल, जालोर उपखण्ड अधिकारी प्रमोद सीरवी, जालोर प्रधान नारायण सिंह राजपुरोहित, नगर परिषद के उप सभापति अम्बालाल व्यास, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उप निदेशक राजीव कुमार सुथार, डीओआईटी के संयुक्त निदेशक योगेश कुमार, सुरेश सोलंकी, दिनेश महावर, गजेन्द्र सिंह सिसोदिया, जबराराम माली, दिलीप सोलंकी, त्रिपाल सिंह व जनप्रतिनिधि-अधिकारी सहित सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लाभार्थी उपस्थित रहे।

पंचायत समिति व ग्राम पंचायत स्तर पर भी कार्यक्रम का हुआ आयोजन

माननीय मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा द्वारा सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना की अभिवृद्धि राशि के हस्तांतरण के लिए गुरूवार को पंचायत समिति व ग्राम पंचायत स्तर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 
error: Content is protected !!