नवाचारों को अपनाकर आमजन के प्रति संवेदनशील बनकर करें काम -सहकारिता मंत्री

सार

Rajasthan News : नवनियुक्त 29 सहायक रजिस्ट्रार एवं 40 सहकारिता निरीक्षकों के आमुखीकरण के लिये अपेक्स बैंक के सभागार में समारोह आयोजित, सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री गौतम कुमार दक ने कहा कि सहकारिता में विकास की अकूत संभावनायें हैं 


विस्तार

जयपुर, 18 सितम्बर। सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री गौतम कुमार दक ने कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं का वास्तविक लाभ आमजन तक पहुंचाने के लिये सभी एक दूसरे के साथ सहयोग की भावना के साथ काम करें, जिससे कि सहकारिता के माध्यम से समृद्धि का मार्ग प्रशस्त हो सके। उन्होंने कहा कि स्थानीय आवश्कताओं और परिस्थितियों को देखते हुये अधिक से अधिक नवाचारों को अपनाकर तथा आमजन के साथ संवेदनशील होकर काम करें।

श्री दक ने बुधवार को सहकारिता विभाग में नवनियुक्त 29 सहायक रजिस्ट्रार एवं 40 सहकारिता निरीक्षकों के आमुखीकरण के लिये अपेक्स बैंक के सभागार में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुये कहा कि सहकारिता में विकास की अकूत संभावनायें हैं और हमारा प्रयास होना चाहिये कि कोई भी व्यक्ति सहकारिता से वंचित नहीं रहे।

आयोजित समारोह समारोह को संबोधित करते हुए सहकारिता मंत्री गौतम कुमार दक

उन्होंने नवनियुक्त सहायक रजिस्ट्रार एवं निरीक्षकों से कहा कि आप फील्ड में पारदर्शी एवं खुलेपने के साथ कार्य करें ताकि लोगों की सहकारिता में विश्वसनीयता बढ़े। सहकारिता राज्य मंत्री ने कहा कि सहकारिता का मूल मंत्र ‘‘एक सबके लिये, सब एक के लिये’’ में विकास की कभी खत्म न होने वाली उर्जा विद्यमान है। इसलिये हमें सभी को मिलकर कार्य करना होगा।

आमुखीकरण के लिये आयोजित समारोह उपस्थित नवनियुक्त सहायक रजिस्ट्रार एवं सहकारिता निरीक्षक

शासन सचिव एवं रजिस्ट्रार, सहकारिता श्रीमती मंजू राजपाल ने कहा कि सहकारिता की मूल भावना को ध्यान में रखते हुये राज्य सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन करें ताकि वंचित लोगों को योजनाओं को सही समय पर लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि सहकारिता मूलतः कृषक, कृषि और कृषक कल्याण से संबधित है। इसलिये हमें अपनी मानसिकता को अधिक से अधिक संवेदनशील बनाना होगा।

नियमों की जानकारी रखते हुये कार्य करें

नव नियुक्त अधिकारियों को संबोधित करते हुये शासन सचिव एवं रजिस्ट्रार, सहकारिता श्रीमती मंजू राजपाल ने कहा कि आपके द्वारा सरकार की योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिये पूर्ण उर्जा के साथ करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में काम करते समय अधिक से अधिक लोगों के साथ जुडने का प्रयास करें ताकि उनकी समस्याओं और आवश्कताओं की पूर्ण जानकारी प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि आप अधिक से अधिक नियमों की जानकारी रखते हुये कार्य करें ताकि आमजन को परेशानी न हो। इस प्रकार काम करें कि आमजन की समस्याओं का अंतिम पड़ाव आपका कार्यालय ही हो।

error: Content is protected !!