जालोर एवं सांचौर के 146120 विद्यार्थियों ने आरकेएसएमबीके आकलन-2 में लिया भाग

जालोर 7 फरवरी। ’राजस्थान के शिक्षा में बढ़ते कदम ’ कार्यक्रम के अंतर्गत समस्त राजकीय विद्यालयों में कक्षा 3 से 8 में अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों के लिए आरकेएसएमबीके आकलन-2 का सफलतापूर्वक आयोजन हुआ। समग्र शिक्षा जालोर के कार्यक्रम अधिकारी देवेश सिंह दुआ ने बताया कि निदेशालय प्रारंभिक शिक्षा एवं माध्यमिक शिक्षा के निर्देशानुसार राजकीय विद्यालयों में कक्षा 3 से 8 तक अध्ययन करने वाले 146120 विद्यार्थियों ने 6 फरवरी को अंग्रेजी व हिंदी तथा 7 फरवरी को गणित विषय के आकलन-2 में भाग लिया।
आरकेएसएमबीके आकलन -2 में राज्य स्तरीय अधिकारी शिक्षा निदेशालय बीकानेर के जिला शिक्षा अधिकारी (प्रारंभिक) नरेन्द्र कुमार सोनी, राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद जयपुर के उप निदेशक ओमप्रकाश गुप्ता,एवं जिला तथा ब्लॉक स्तर के अधिकारियों द्वारा आकलन के दौरान औचक निरीक्षण किया गया। 
शिक्षा निदेशालय बीकानेर के जिला शिक्षा अधिकारी (प्रारंभिक) नरेन्द्र कुमार सोनी ने बताया कि आरकेएसएमबीके आकलन-2 के आयोजन के दिन ही समस्त शिक्षकों द्वारा आरकेएसएमबीके एप पर ओसीआर स्कैन कर अपलोड किया जाना है।
उपनिदेशक ओमप्रकाश गुप्ता द्वारा आरकेएसएमबीके आकलन-2 के निरीक्षण के पश्चात् पीएम श्री राउमावि बागरा में समग्र शिक्षा की समस्त गतिविधियों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए।
error: Content is protected !!