सहकारी बैंकों में कार्मिक भर्ती घोषणा का सहकार नेता आमेरा ने किया स्वागत

सार

Rajasthan News : सहकार नेता सूरजभानसिंह आमेरा ने सहकारी बैंकों में पारदर्शी एवं प्रामाणिक भर्ती प्रक्रिया शुरु करवाने की मांग कर, बैंकों में समुचित आई.टी तकनीकी एवं वित्तीय योग्यता पेशेवर अधिकारी भर्ती पर समय पर करवाने की उठाई मांग

See also  सहकारी बैंकों में होगी 450 से अधिक पदों पर शीघ्र भर्ती, पैक्स व्यवस्थापकों के लिये 20 प्रतिशत पद आरक्षित

सहकारिता मंत्री गौतम कुमार दक एवं सहकार नेता सूरजभानसिंह आमेरा – File Photo 

विस्तार

जयपुर । डिजिटल डेस्क | 9 अक्टूबर | प्रदेश में राजस्थान राज्य सहकारी बैंक (Apex Bank) एवं केंद्रीय सहकारी बैंक (CCB) में रिक्त 450 से अधिक पदों पर भर्ती शुरु करने की घोषणा का स्वागत ऑल राजस्थान को-ऑपरेटिव बैंक एम्प्लाइज यूनियन व ऑफिसर्स एसोसिएशन के प्रांतीय महासचिव सहकार नेता सूरज भान सिंह आमेरा ने किया, साथ ही, सहकार नेता ने आईबीपीएस के माध्यम से सहकारी बैकों में पारदर्शी एवं प्रामाणिक भर्ती प्रक्रिया शुरु करने की मांग की है।

सहकार नेता ने सहकारिता मंत्री गौतम कुमार दक एवं सहकारिता विभाग रजिस्ट्रार मंजू राजपाल से केंद्रीय सहकारी बैंकों और वाजिज्यिक बैकों की तरह राजस्थान राज्य सहकारी बैंक (apex bank) में भी सीनियर मैनेजर के पद पर सीधी भर्ती नहीं करने की मांग उठाई है। उन्होने कहा कि देश के बैकिंग सेक्टर में किसी भी बैंक में सीनियर मैनेजर के पद पर सीधी भर्ती नहीं कर, इसे अनुभव एवं कार्य दक्षता के आधार पर पदोन्नित से ही भरा जाता हैं, जिसका बैंक को बेहतर लाभ मिलता हैं,

गौरतलब हैं कि सहकारी बैंकों में रिक्त पदों पर भर्ती की मांग ऑल राजस्थान को-ऑपरेटिव बैंक एम्प्लाइज यूनियन व ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा पिछले कई वर्षो से की जा रही हैं ।

आई.टी तकनीकी अधिकारी की भर्ती जरूरी – आमेरा

सहकार नेता ने सहकारिता मंत्री की सहकारी बैकों में भर्ती की घोषणा का स्वागत करते हुए सहकारी बैकों में आई.टी बैकिंग सेवाओं के तकनीकीकरण, आधुनिकीकरण एवं जोखिम प्रबंधन के लिए समुचित आई.टी तकनीकी एवं पेशेवर वित्तीय अधिकारी भर्ती किए जाने की जरुरत जताई है। 

error: Content is protected !!