फलौदी विधानसभा में मृदा परीक्षण प्रयोगशाला को खोलने की होगी कार्यवाही – कृषि मंत्री

Action will be taken to open soil testing laboratory in Phalodi assembly – Agriculture Minister

जयपुर, 30 जनवरी। कृषि मंत्री श्री किरोड़ीलाल ने मंगलवार को विधानसभा में कहा कि मृदा परीक्षण लैब का निर्माण प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की प्राथमिकता है तथा फलौदी विधानसभा क्षेत्र में एक मृदा परीक्षण प्रयोगशाला खोलने की कार्यवाही की जाएगी।
श्री किरोड़ीलाल प्रश्नकाल के दौरान सदस्य द्वारा इस संबंध में पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने बताया कि फलौदी नया जिला बना है तथा इस क्षेत्र में कृषि पर्यवेक्षक के 40 पद सृजित हैं इनमें मात्र 6 पद रिक्त हैं। उन्होंने बताया कि वर्ष 2021-22 में इस क्षेत्र में कृषि पर्यवेक्षक के 2 पदों पर पदस्थापन किया गया तथा अब 2 पदों पर और पदस्थापन कर दिया जाएगा।
इससे पहले विधायक श्री पब्बा राम के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में कृषि मंत्री ने बताया कि क्षेत्र की आवश्यकताओं एवं राज्य सरकार के नीतिगत निर्णयों के आधार पर नवीन पदों एवं मुख्यालयों का सृजन किया जाता है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक ग्राम पंचायत पर कृषि पर्यवेक्षक पद एवं मुख्यालय सृजित करने का कोई प्रस्ताव वर्तमान में विचाराधीन नहीं है। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र फलोदी में कृषि पर्यवेक्षक के 40 पद सृजित हैं उनमें से 6 रिक्त हैं।
error: Content is protected !!