सहकारी समिति धनाऊ की वार्षिक आमसभा संपन्न

बाङमेर जिले के धनाऊ स्थित कस्बे मे बुधवार को ग्राम सेवा सहकारी समिति की 56 वार्षिक आमसभा संपन्न हुई। आम सभा में समिति के कृषकों को पैक्स एवं सहकारिता विभाग की योजनाओं की जानकारी दी गई। समिति के मुख्य कार्यकारी व्यवस्थापक दौलाराम मंङा ने समिति सदस्यो के जमा राशी बकाया राशी के सत्यापन की जानकारी साझा कर आम सभा में गत वर्ष 2019 के वार्षिक साधारण सभा की कार्रवाई की पुष्टि की गई और वर्ष 2019-2020 का वार्षिक प्रतिवेदन और आय व्यय पत्रक, व्यापारिक पत्रक, लाभ हानि बताई। 2020-2021 का वार्षिक बजट पारित करना सहित अन्य विषय पर चर्चा की गई।

ग्राम सेवा सहकारी समिति धनाऊ की आमसभा में वार्षिक प्रतिवेदन की जानकारी देते समिति के मुख्य कार्यकारी व्यवस्थापक दौलाराम मंङा

इस दौरान समिति अध्यक्ष भेराराम बेनिवाल, पंचायत समिति सदस्य भोमाराम सारण, धनाऊ संरपच श्रीमति खेमीदेवी, श्रीरामवाला सरंपच वन्नाराम पोटलिया, धनाऊ समिति के पूर्व अध्यक्ष भेराराम मुढ, पुर्व संरपच रमजान खां, उप संरपच मालाराम मेघवाल, पारसमल सिघंवी, मांगीलाल बोहरा, मगाराम गोरा, रूखमणाराम पाबङा, धनाऊ समिति के सेवानिवृत व्यवस्थापक सादुलाराम सियोल, समिति के सहायक व्यवस्थापक गेनाराम चौधरी सहित कृषक, ग्रामीण और सदस्य मौजूद थे। आम -सभा में सभी किसानों को फसलों के लिए ऋण लेने संबंधी जानकारी से अवगत कराया गया। समिति व्यवस्थापक मंङा ने बताया शासन की योजना के अनुसार फसली ऋण दिया जाता है। उस पर अल्पावधि समय अनुसार शुन्य प्रतिशत ब्याज लगता है। लेकिन समय पर ऋण नहीं चुकाते हैं तो संस्था को परेशान होती है। लेनदेन पर ब्याज बढ़ता है।

error: Content is protected !!