11वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जिला स्तरीय समारोह आयोजित निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया में बीएलओ सबसे महत्वूपर्ण कड़ी-जिला निर्वाचन अधिकारी

जालोर 25 जनवरी। 11वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर सोमवार को जिला परिषद सभागार में जिला स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने कहा कि विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत की मजबूती का मूल आधार निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया है। भारत निर्वाचन आयोग की इस प्रक्रिया में निष्पक्षता, पारदर्शिता एवं जवाबदेही के लिए बीएलओ सबसे महत्वपूर्ण कड़ी है। 
             उन्होंने विशेष संक्षित पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत फोटोयुक्त मतदाता सूची प्रकाशित करने, संशोधन करने एवं अपडेशन करने के कार्य में बीएलओ के जिम्मेदारी पूर्ण कार्य की प्रशंसा की। गुप्ता ने युवा शक्ति से अपने मत का प्रयोग करने का आह्वान करते हुए आमजन से ई-इपिक सुविधा का लाभ लेने की बात कही ताकि निर्वाचन आयोग की मंशा फलीभूत हो सके। जिला स्तरीय समारोह के प्रारंभ में राउमावि बालिका प्रताप चौक जालोर की बालिकाओं ने राष्ट्रगान की प्रस्तुति दी। 
         उप जिला निर्वाचन अधिकारी छगनलाल गोयल ने अपने उद्बोधन में कहा कि 25 जनवरी, 1950 को भारत निर्वाचन आयोग की स्थापना हुई थी। वही 25 जनवरी, 2011 से लगातार राष्ट्रीय मतदाता दिवस के आयोजन से लोकतंत्र की मजबूती के लिए जन जागरूकता की जा रही है। जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी संजय रामदेव ने समारोह में ई-इपिक की प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी दी। समारोह में जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने उपस्थित बीएलओ, नव मतदाताओं, अधिकारियो-कर्मचारियों को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलवाई।
          इस अवसर पर जालोर उपखण्ड अधिकारी चम्पालाल जीगनर, तहसीलदार मादाराम मीणा, डाइट के वरिष्ठ व्याख्याता भैराराम चौधरी सहित बीएलओ, नव मतदाता एवं निर्वाचन से जुड़े अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। समराह का संचालन नूर मोहम्मद ने किया। 
error: Content is protected !!